5 Essential Elements For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



– अपनी सुविधा के अनुसार इस मुद्रा को दोहराएं।

पालक एक हरी सब्जी है जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करती है। पालक में केरोटीन नामक घटक पाया जाता है और इसमें अधिक मात्रा में फोलेट व विटामिन बी भी होता है जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। हरी सब्जियां कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने नहीं देती और त्वचा को जवान व चमकदार रखते हैं।

त्वचा को स्वस्थ और निखारने के लिए गाजर बहुत ही फायदेमंद होता है। इसे खाने से न सिर्फ आंखों की रोशनी तेज होती है बल्कि यह त्वचा के लिए भी आवश्यक होता है। गाजर में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन और विटामिन ए पाया जाता है। बीटा केरोटीन में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा की बाहरी परत में त्वचा की कोशिकाओं के अधिक उत्पादन को रोकते हैं। जिसके कारण त्वचा पर मृत कोशिकाएं कम होती है​। इसमें पाया जाने वाला विटामिन ए त्वचा कैंसर की कोशिकाओं के विकास को कम करने में मदद करता है। इस तरह आपकी त्वचा धीरे-धीरे चमकने लगती है।

इसमें थोड़ा गुलाब जल मिलाकर एक थिक पेस्ट बना लें।

करीना कपूर स्वस्थ बालों के लिए अपने हेयर ऑयल में मिलाती हैं ये सीक्रेट चीज, जानें

उसके बाद एलोवेरा जेल से अपने फेस की मसाज करें।

हम खुद को सुंदर बनाने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं। कुछ लोग तो दवाएँ भी लेते हैं। तो क्यों ना इसे आसान बना दिया जाए। आप बस रोज फल खाना शुरू कर दें फिर देखें इनका कमाल !

अंतर्राष्ट्रीय रूस ने लगाया फेसबुक के साथ...

तनाव और चिंता लगभग हर शारीरिक समस्या की एक मुख्य वजह होती हैं। तनाव का सीधा असर चेहरे के ग्लो पर पड़ता हैं, जिस कारण चेहरे का ग्लो मुरझाने लगता हैं। योग व मेडिटेशन तनाव दूर करने का एक सबसे अच्छा तरीका हैं।

दूध त्वचा के लिए भी बहुत पौष्टिक तरीके से काम करता है l यदि आपकी स्किन ड्राई है तो दूध से बेहतरीन कोई और मॉइस्चराइजर नहीं हो सकता l दूध में निहित विटामिन ए आपकी स्किन की चमक बरकरार रखता है l

मुहासे हटाने में मदद करता हैं. तो आज से आप भी ताजी हरी सब्जियों को खाने में

विटामिन सी से भरपूर होने के कारण संतरा आपकी त्वचा को चमकने में बहुत मदद करता है। इसका रस पीने से आपकी त्वचा की खोई हुई चमक वापिस लौट आती है। इसके साथ ही आप इसके छिलके को सुखाकर फेस पैक के रूप में भी लगा सकती हैं।

चेहरे पर गौमूत्र को मालिश करें। और ऐसे ऐसे ही कुछ देर तक रहने दे। और थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें। आपको ध्यान रहे, चेहरे पर गोमूत्र लगाने के बाद साबुन का प्रयोग कुछ देर तक बिल्कुल ना करें । इससे आपको अपने चेहरे पर बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा। आपका here चेहरा या त्वचा चमकता और दमकता हुआ नजर आएगा। फूलों जैसा खिल जाएगा।

अगर आप अपने चेहरे पर निखार वापस लाना चाहते है, वो भी घरेलू नुस्खों के द्वारा तो आज हम इस आर्टिकल की मद्दद से आपको जानकारी देंगे

Report this wiki page